Rajasthan New CM: राजस्थान का रंग, भजनलाल के संग जब पहली बार विधायक से सीधे मुख्यमंत्री बने, यह है भजनलाल शर्मा

By taaza-time.com

Updated on:

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के नए डिप्टी सीएम के रूप में प्रेमचंद बैरवा ने दरबारी पदों पर चमकते हुए एक नया इतिहास रचा है। वे मौजमाबाद तहसील के श्रीनिवासीपुरा के गर्वन्वित निवासी हैं और उनका सफलता का सफर एक दलित परिवार से शुरू होकर जयपुर की दूदू सीट से विधायक बनने तक पहुंचा है। उन्होंने कांग्रेस के नेता बाबूलाल नागर को हराकर अपनी कड़ी मेहनत और जनसमर्थन से 35743 वोटों के अंतर से चुनाव जीता। उनका यह उपलब्धि उनकी समर्पणशीलता और जनहित में कार्य करने की प्रतिबद्धता का परिचायक है।

New CM of Rajasthan Bhajan Lal Sharma

New CM of Rajasthan Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा जी ने राजस्थान की सांगानेर असेंबली सीट से पहली बार विधायक बनने का गर्व महसूस किया है. वे पूर्व में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति में 4 बार महामंत्री रह चुके हैं.

Rajasthan New CM राजस्थान का रंग, भजनलाल के संग

इस बार के चुनाव में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार वोटों से हराया, जिससे उनकी जीत में विशेष रूप से बड़ी सफलता हुई.

Bhajan Lal Sharma की कुल संपत्ति

Bhajan Lal Sharma की कुल संपत्ति: भजन लाल शर्मा (56) ने अपने चुनावी फर्ज के दौरान इलेक्शन कमीशन को दिए गए हलफनामे में खुद की आत्मकथा साझा की हैं, जिसके अनुसार उनकी कुल संपत्ति का मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये के आस-पास है. इसमें से एक करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जो उनकी पूरे जीवनभर की मेहनत और संघर्ष का परिचायक है, और चार्पाईस लाख रुपये की चल संपत्ति, जो उनकी निवास और व्यापार से आती है. इससे साफ है कि उनका समृद्धि और कड़ी मेहनत का फल है, जो उन्होंने अपने जीवन में देखा है.

Rajasthan New Cm Bhajan Lal Sharma Education Qualification

भजनलाल शर्मा नामक व्यक्ति पर 1 केस दर्ज है और उनकी देनदारी 46 लाख रुपये तक है। उनका शैक्षिक स्तर पोस्ट ग्रेजुएट है, जिससे उनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है। चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी आमदनी के स्रोत को भी स्पष्ट कर दिया है, जैसे कि किराया, बैंक के ब्याज, और रेल मंत्रालय से मिलने वाले वेतन। उनके साथ ही, वे श्री कृष्ण कन्हैया एंड कंपनी के संचालक भी हैं, जो उनके व्यापक रूप से सकारात्मक योगदान को दर्शाता है।

Bhajan Lal Sharma Career story – Rajasthan New CM

राजनीतिक विशेषज्ञों के हिसाब से, राजस्थान में वे बड़े ब्राह्मण चेहरे हैं जो बीजेपी के बहुत आदर्श नेता हैं। उनकी कुशल नेतृत्व में संगठन को बड़ी स्थिति मिली है और उन्हें लगातार 4 पार संगठनों में प्रदेश महामंत्री का कार्यभार सौंपा गया है। भजन लाल शर्मा ने अपना राजनीतिक करियर एबीवीपी के साथ शुरू किया था और उन्होंने तरक्की करते हुए भाजपा में प्रमुख स्थान पर पहुंचा है।

भजनलाल शर्मा ने बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे खदेड़ा

राजस्थान के सीएम पद के लिए हुई रोमांचक दौड़ में बहुत सारे प्रमुख उम्मीदवार शामिल थे, जैसे कि दीया कुमारी, वसुंधरा राजे, किरोड़ी लाल मीणा, बाबा बालक नाथ, अर्जुन राम मेघवाल, सुनील बंसल, आदि. इस में सबसे अच्छा प्रदर्शन वसुंधरा राजे ने किया था, और उनका दावा था कि वे जीत हासिल करेंगी।

उन्होंने नतीजों के आने के बाद ही निर्वाचित विधायकों के साथ बैठकें शुरू कीं। इसके बावजूद, बीजेपी के शीर्ष नेता शांत बने रहे, और आखिरकार राजस्थान में और छत्तीसगढ़ की तरह एक बड़ी सरप्राइज पेश की।

Related Articleआखिर कौन बनेगा Rajasthan New CM?,क्या ? Bhajan Lal Sharma राजस्थान के नए मुख्यमंत्री है ?Baba Balaknath News – राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में बाबा बालकनाथ: सोशल मीडिया पर हो रही है बहस!रिसॉर्ट में BJP विधायकों को किसने रोका? वसुंधरा राजे ने अमित शाह को दी स्पष्टीकरण!Madan Mohan Rao Biography,wiki,age,wife,networth,salary(2023)रविंद्र सिंह भाटी ने कहा यह मेरी नहीं शिव की जीत है, 26 साल का लड़का बन गया MLAक्या रविंद्र सिंह भाटी शिव विधानसभा से विधायक के लिए जीत पाएंगे 2023 में

taaza-time.com

Related Post

Leave a Comment